.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 23 December 2013

मांगें पूरी नहीं होने पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने व्यक्त किया रोष


फरीदाबाद : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों, पार्ट टाइम स्वीपरों व डीटीएच चौकीदारों की मांग व समस्याओं को हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा हल न करने पर रोष व्यक्त किया है। 
संघ के जिलाध्यक्ष चतर सिंह ने बताया कि प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को पदोन्नतियों से वंचित रखा गया है। जिले में पिछले तीन साल से हेड टीचर के 150 पद खाली पड़े हुए हैं। 
विभाग पदों को भरने में रूचि नहीं ले रहा है। प्राथमिक शिक्षकों को स्कूल प्रवक्ता के पदों पर पदोन्नति के लिए मौखिक सहमति के बावजूद कोटा देने पर टालू नीति जारी है। सरकार वेतन विसंगति को हल नहीं करना चाहती। प्राथमिक स्कूलों में कार्य कर रहे पार्ट टाइम स्वीपर मात्र 900 रुपए और डीटीएच चौकीदार 1000 रुपए प्रति माह पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 
संघ के अनुसार गोहना रैली में मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्कूलों के इन कर्मियों का न तो मानदेय बढ़ाने की घोषणा की। और न ही नियमित करने का कोई आश्वासन दिया। इससे शिक्षकों व प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत पार्ट टाइम स्वीपरों और चौकीदार सरकार की बेरुखी से चिंतित और रोष में है। 
जिला उपप्रधान समय सिंह, बल्लभगढ़ ब्लॉक प्रधान संदीप दीक्षित, सचिव हर प्रसाद शर्मा, फरीदाबाद ब्लॉक के अध्यक्ष रामेश्वर यादव, सचिव सविता रानी, रेखा शर्मा, धर्मेन्द्र अधाना, महेंद्र अधाना, देवेन्द्र गौड़ और बीर सिंह ने मांगों पर गौर करने की अपील की।                                    db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.