.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 29 December 2013

‘वेतन वृद्धि नहीं, नौकरी की सुरक्षा चाहिए’ : अतिथि अध्यापक

गुहला चीका : हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश संयोजक राजेंद्र शर्मा शास्त्री ने कहा कि प्रदेश सरकार वेतन वृद्धि करके अतिथि अध्यापकों के आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार यह जान ले कि अतिथि अध्यापकों को इंक्रीमेंट नहीं बल्कि अपनी नौकरी की सुरक्षा चाहिए। शास्त्री यहां अध्यापक संघ की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अतिथि अध्यापकों ने जब से सरकारी स्कूलों में पढ़ाना शुरू किया है स्कूलों की रूह बदल गई है। अतिथि अध्यापक अपनी पूरी ताकत लगाकर ड्यूटी निभा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके, उनके ऊपर हर वक्त हटाए जाने की तलवार लटकती रहती है।
शास्त्री ने कहा कि अगर अतिथि अध्यापकों को हटाया गया तो प्रदेश भर के 15 हजार परिवारों पर रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोई नीति बनाकर अतिथि अध्यापकों की सेवाएं नियमित करे। शास्त्री ने कहा कि अतिथि अध्यापक पूरी योग्यता व 8 साल सरकारी स्कूलों में पढ़ाने का अनुभव लिए हुए हैं। सरकार को इस अनुभव से लाभ उठाना चाहिए।
2 जनवरी को देंगे सांसदों के घरों पर धरना
अध्यापक नेता ने कहा कि  प्रदेश भर के अतिथि अध्यापक अपने आंदोलन को तेज करते हुए 2 जनवरी को अपने अपने लोकसभा क्षेत्र के सांसद के निवास के सामने धरने देंगे तथा ज्ञापन सौंपकर अपनी सेवाएं नियमित करने की मांग करेंगे।                                                     dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.