.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 26 December 2013

गेस्ट टीचर दो को सांसदों का घेराव करेंगे

जींद : अतिथि अध्यापक संघ हरियाणा के आह्वान पर जींद की जाट धर्मशाला में बुधवार को हुई बैठक में अतिथि अध्यापकों ने फैसला लिया है कि वे नौकरी पक्की करवाने की मांग को लेकर आगामी दो जनवरी को प्रदेश के सभी सांसदों के आवास पर एक दिवसीय धरना देंगे। इसके बाद सरकार ने उनकी नौकरी पक्की करने की नीति नहीं बनाई तो फिर आगामी 11 जनवरी को कुरुक्षेत्र में संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक होगी, जिसमें आगामी रणनीति बनाई जाएगी। 
बुधवार की बैठक के बाद अतिथि अध्यापकों ने शहर में प्रदर्शन भी किया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिथि अध्यापक संघ हरियाणा के प्रदेश संयोजक राजेंद्र शास्त्री ने कहा कि अतिथि अध्यापकों की तनख्वाह बढ़ाकर प्रदेश सरकार उनके साथ कुठाराघात कर रही है। उन्होंने कहा कि तनख्वाह बढ़ाने की जगह सरकार ने प्रदेश के सभी अतिथि अध्यापकों को नियमित करना चाहिए। ताकि इनके सामने रोजगार का संकट पैदा न हो। शास्त्री ने कहा कि अतिथि अध्यापक कई साल से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन सरकार नियमित नहीं कर रही है। जोकि अध्यापकों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने बताया कि काफी अध्यापक तो ऐसे ही हैं। जिनकी उम्र अब चालीस साल को पार कर चुकी है। अगर सरकार ने ऐसे अध्यापकों को नियमित नहीं किया तो उनके परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा।
बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए राजेंद्र शास्त्री ने बताया कि आगामी दो जनवरी को प्रदेश के सभी सांसदों के आवास पर विरोध प्रदर्शन किए जाएगें। इसके बाद अगर नौकरी नियमित करने की सरकार ने प्रक्रिया शुरू नहीं की तो फिर आगामी 11 जनवरी को कुरूक्षेत्र में प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन करके भविष्य के आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। बैठक के बाद अतिथि अध्यापकों ने शहर में सांकेतिक रूप से प्रदर्शन करके हरियाणा सरकार ने नौकरी नियमित करने की मांग की।                     au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.