.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 31 December 2013

चालान फार्म डाउनलोड न होने से हजारों उम्मीदवार एचटेट के आवेदन से वंचित

** शिक्षा बोर्ड कार्यालय पर लगा रहा शिकायत करने वालों का तांता
भिवानी : रजिस्ट्रेशन की तिथि के बाद से चालान फार्म डाउनलोड न होने से हजारों उम्मीदवार एचटेट के आवेदन से वंचित रह गए। सोमवार को शिक्षा बोर्ड मुख्यालय पर शिकायत करने वालों का तांता लगा रहा। 
साथ ही उम्मीदवारों ने यह भी शिकायत की कि प्रदेश सरकार द्वारा नौकरियों के आवेदन में महिलाओं को 50 प्रतिशत छूट देने के फैसले को एचटेट के आवेदन में लागू नहीं करने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। हालांकि शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि चालान फार्म 27 दिसंबर को ही डाउनलोड न करने की गलती उम्मीदवारों की है। ऐसे विद्यार्थियों की संख्या यदि एक हजार से कम है तो इस पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। 
सोमवार को नाथुवास के प्रेमकुमार, अमित कुमार, झज्जर जिले के गांव कनौंदा निवासी सोमेश, सोनीपत जिले के सुरेश कुमार, संदीप कुमार, सुमित कुमार, पूनम रानी सहित काफी संख्या में उम्मीदवार सोमवार को शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. असंज सिंह से मिले। 
छात्रों का कहना है कि एचटेट के लिए आन लाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 27 दिसंबर निर्धारित की हुई थी और फीस के चालान को जमा करवाने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर निर्धारित की हुई थी। 
उन्होंने 27 को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा लिया। लेकिन 28 दिसंबर को चालान फार्म डाउनलोड नहीं हुआ। इस वजह से हजारों छात्र इससे वंचित रह गए हैं। 
इस बारे में शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. असंज सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नियमानुसार उम्मीदवारों को 27 दिसंबर को ही चालान फार्म डाउनलोड करना चाहिए था। यह गलती उनके स्तर पर ही है।उन्होंने कहा कि ऐसे उम्मीदवारों की संख्या का आंकलन कर रहे हैं। यदि एक हजार से कम उम्मीदवार हुए तो इस पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। यदि यह संख्या 40-50 हजार हुई तो बात अलग है।                                dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.