.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 15 December 2013

एचटेट-2014 : 'मुन्ना भाइयों' को अपात्र घोषित करने की तैयारी'

** एक लेवल के लिए दो बार आवेदन करने वालों पर गिरेगी गाज
खरखौदा : एक व दो फरवरी को प्रदेश में होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2013-14 में बोर्ड ने इस बार 'मुन्ना भाइयों' को सबक सिखाने के लिए नया फार्मूला बनाया है। इसके तरह न केवल 'मुन्ना भाइयों' की परीक्षा रद्द की जाएगी, बल्कि उन्हें भविष्य में एचटेट से अपात्र घोषित किया जा सकता है। 
बोर्ड सचिव के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन करने में एक रजिस्ट्रेशन के तहत तीनों लेवल के फार्म भरने की सुविधा दी गई है। इसलिए एक लेवल के लिए दो बार आवेदन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। ऐसे आवेदकों की न केवल परीक्षा रद्द की जाएगी, बल्कि उन्हें भविष्य में भी एचटेट परीक्षा देने से वंचित किया जा सकता है। अयोग्य आवेदकों की सूचित परीक्षा से एक सप्ताह पहले साइट पर जारी की जाएगी। सभी पात्र उम्मीदवारों के रोल नंबर 20 जनवरी से डाउनलोड किए जा सकेंगे। 
कला, संगीत व कंप्यूटर विषय के लिए भी एचटेट जरूरी : 
बोर्ड ने इस बार लेवल-2 टीजीटी में कला एवं संगीत अध्यापक के लिए भी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा जरूरी कर दी है। इसके अलावा लेवल-3 पीजीटी में फाइन आट्र्स, संगीत व कंप्यूटर साइंस विषयों के अध्यापकों एवं प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए एचटेट पास करना अनिवार्य हो गया है। इसलिए इन विषयों से संबंधित आवेदक भी इस बार एचटेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.