.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 17 December 2013

30 महीने बाद बने कार्यकारी प्रिंसिपल, 15 दिन बाद हो जाएंगे रिटायर

पानीपत : 30 महीने की जद्दोजहद के बाद आखिरकार सीनियर लेक्चरर वीके गुप्ता को आईबी (इंद्रभान) कॉलेज के कार्यकारी प्रिंसिपल की सोमवार कुर्सी मिल गई, लेकिन चार्ज नहीं मिला है। क्योंकि तत्कालीन कार्यकारी प्रिंसिपल रेणु शर्मा छुट्टी पर हैं। इसलिए उसे कार्यकारी प्रिंसिपल का चार्ज दिया जाएगा। डायरेक्टर ऑफ हायर एजूकेशन ने एडीसी व कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटर आरएस वर्मा के पास 13 दिसंबर को भेजे लेटर में कहा है कि वीके गुप्ता आईबी कॉलेज के सीनियर मोस्ट लेक्चरर है। इसी आर्डर के आधार पर वीके गुप्ता ने कार्यकारी प्रिंसिपल के तौर पर ज्वाइन किया है। वे 31 दिसंबर को सेवानिवृत हो रहे हैं। फिलहाल वीके गुप्ता 15 दिन तक ही कार्यकारी प्रिंसिपल के पद बने रहेंगे। वहीं रेणु शर्मा का कहना है कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। न ही उसके पास की आर्डर की कापी है।
30 महीने बाद वीके गुप्ता को मिली थी कुर्सी
आईबी कॉलेज से डॉ. एलआर मदान के सेवानिवृत्त होने के बाद 30 नवंबर को 2011 को रेणु शर्मा को कार्यकारी प्रिंसिप नियुक्त किया गया। 24 जुलाई को प्रबंधन ने रेणु शर्मा पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए लेक्चरर वीके गुप्ता को चार्ज दे दिया। 18 अगस्त को कॉलेज की कमेटी के उपप्रधान नवीन गुलाटी ने प्रधान केसी नागपाल की अनुपस्थिति में रेणु शर्मा को दोबारा से चार्ज सौंप दिया। प्रधान केसी नागपाल ने इसे गलत ठहराया। इस बारे में प्रबंधन ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से राय मांगी। इस बीच रेणु शर्मा कोर्ट पहुंचीं। 31 अगस्त को ने उपप्रधान ने डायरेक्टर हायर एजुकेशन के लेटर की घोषणा की और कहा कि केस मान हानि का था, प्रिंसिपल का नहीं। अगस्त 2012 को प्रिंसिपल के रूम पर ताले लगा दिए गए। एक सितंबर को 14 दिन बाद प्रिंसिपल रूम के ताले खुले और रेणु फिर से प्रिंसिपल बनीं।
13 अगस्त 1981 को किया था ज्वाइन -वीके गुप्ता 
मैंने 13 अगस्त 1981 को बतौर मेथ लेक्चरर ज्वाइन किया था। सीनियॉरिटी के आधार पर मेरा कार्यकारी प्रिंसिपल के पद पर हक बनता है। डायरेक्टर हायर एजुकेशन ने हरियाणा एफीलिएटेड कॉलेजिज सिक्युरिटी ऑफ सर्विस (1979) का हवाला देते हुए एडमिनिस्ट्रेटर आरएस वर्मा के भेजे पत्र में कहा है कि वीके गुप्ता सीनियर मोस्ट लेक्चरर हैं। इसी आधार पर ही कार्यकारी प्रिंसिपल बनाया है। 
लेटर की कापी नहीं मिली -रेणु शर्मा 
मैं तबीयत खराब होने की वजह से सोमवार से छुट्टी पर है। मुझे डायरेक्टर हायर एजुकेशन का लेटर नहीं मिला है कि वीके गुप्ता को कार्यकारी प्रिंसिपल बना दिया गया है। न ही कोई सूचना मिली है। मैं बुधवार को कॉलेज लौटूंगी। फिर मामले की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।                         db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.