.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 17 December 2013

डीयू में प्लेसमेंट का दूसरा राउंड आज से


नई दिल्ली: दिल्ली विवि में सत्र 2013-14 के तहत कैंपस प्लेसमेंट के दूसरे राउंड में अब अंतिम वर्ष, एमएससी और पीएचडी छात्रों के लिए नौकरी के दरवाजे खुलने जा रहे हैं। दूसरे राउंड में विवि प्रशासन ने अंतिम वर्ष के छात्रों पर ही पर फोकस किया है। प्लेसमेंट प्रक्रिया की शुरुआत मंगलवार से होगी। दो दिनों तक चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट के लिए तीन कंपनियां पहुंच रही हैं।
पहले राउंड की प्लेसमेंट प्रक्रिया नवंबर में हुई थी। अब दूसरे राउंड में होटल और फाइनेंस क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां कैंपस पहुंच रही हैं। 
इनमें एसआरएफ कंपनी, सनलाइफ फाइनेंशियल, ओबरॉय और ट्राइडेंट ग्रुप ऑफ होटल्स कैंपस आ रही हैं। एसआरएफ ने केवल एमएससी केमिस्ट्री व केमिस्ट्री में पीएचडी कर रहे छात्रों की डिमांड रखी है। यह कंपनी रिसर्च व डेवलपमेंट सेंटर के लिए छात्रों को परखेगी। 
सनलाइफ फाइनेंशियल ने सभी स्ट्रीम के यूजी फाइनल ईयर छात्रों को लेने की इच्छा जताई है। इसके साथ ही ओबरॉय व ट्राईडेंट ग्रुप ऑफ होटल्स ने भी यूजी स्तर के छात्रों को लेने की डिमांड रखी है। कंपनी होटल सर्विस के लिए छात्रों का चयन करेगी। प्रशासन ने छात्रों को अपने साथ कम से कम तीन सेट बायोडाटा के लाने की सलाह दी है। दो दिन चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट में प्रशासन काफी संख्या में छात्रों को नौकरी मिलने की उम्मीद कर रहा है।                             au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.