.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 14 December 2013

एचटेट : चालान फॉर्म भरते ही मोबाइल पर मिलेगा कन्फर्मेशन का एसएमएस


रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से हरियाणा पात्रता परीक्षा (एचटेट) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 16 दिसंबर से ऑनलाइन फॉर्म प्रक्रिया शुरू होने के साथ इस बार परीक्षार्थियों को आवेदन के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाएगा। उम्मीदवारों को 27 दिसंबर तक ही फॉर्म भरे जा सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म भरने के कारण उन्हें ज्यादा भागदौड़ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बोर्ड ने अभ्यर्थियों को उनके फॉर्म जमा होने की सूचना भी एसएमएस के माध्यम से तुरंत देने की व्यवस्था की है। 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अब हाईटेक हो गया है। पिछली बार की तुलना में इस बार उम्मीदवारों के लिए विशेष राहत प्रदान कर रहा है। इसके तहत आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही परीक्षार्थियों को मोबाइल पर एसएमएस आ जाएगा कि आपका फॉर्म असेट हो गया है। एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र से संबंधित सभी जानकारी एसएमएस के माध्यम से पूर्व सूचना मिल जाएगी। 
चालान जमा कराने बोर्ड कार्यालय के चक्कर नहीं काटना पड़ेगा: उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के साथ चालान आदि भी जमा कराने के लिए बोर्ड कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। सभी काम ऑनलाइन होने से अभ्यर्थियों को आर्थिक के साथ समय की भी बचत होगी। 
"परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों के फॉर्म और चालान भरे जाने के बाद उनको एसएमएस से यह सूचित कर दिया जाएगा।"--महेंद्रपाल, संयुक्त सचिव, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी 
27 दिसंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
बोर्ड की ओर से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के साथ 30 दिसंबर तक ऑनलाइन चालान फॉर्म अप्लाई किया जा सकेगा। आवेदन करने के दौरान किसी भी प्रकार की खामियों को दुरुस्त करने के लिए भी बोर्ड ने दो जनवरी तक का समय दिया है जिसे ऑनलाइन ही ठीक किया जा सकेगा। इस बार सॉफ्ट कॉपी से ही मिलान कर एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा केंद्रों की जानकारी भी ऑनलाइन जारी कर दी जाएगी।                   db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.