.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 3 December 2013

स्कूल नौ बजे लगेंगे, मुखियाओं को पता नहीं


भिवानी : शिक्षा विभाग ने सोमवार से स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है, लेकिन पत्र अभी तक स्कूलों में नहीं पहुंचा है। इससे स्कूलों में समय को लेकर संशय है। नियमानुसार यह सूचना कम से कम सप्ताह भर पहले जिला मुख्यालयों पर पहुंच जानी चाहिए थी। 
पिछले सप्ताह एक समाचार पत्र में स्कूलों का समय सुबह नौ बजे से शीर्षक से समाचार प्रकाशित था। इसके बाद स्कूलों में कोई सूचना नहीं आई। स्कूल मुखिया संशय में थे कि सोमवार से स्कूलों के समय में बदलाव किया जाए या नहीं। सोमवार तक स्कूलों में पत्र नहीं पहुंचा। इस पर कुछ स्कूल मुखियाओं ने तो समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार के आधार पर स्कूलों का समय नौ बजे कर दिया। सोमवार शाम तक अनेक मुख्याध्यापकों से व प्राचार्यों से पूछा गया लेकिन किसी के पास कोई आदेश नहीं था। 
एक दिसंबर से स्कूलों का नया समय सुबह नौ से साढ़े तीन बजे तक होगा। यह समय 28 फरवरी 2014 तक लागू रहेगा। बीते वर्ष यह बदलाव 15 दिसंबर से हुआ था। 
घनघनाते रहे फोन 
उधर शिक्षक दूसरे स्कूल के शिक्षकों से यह पूछते रहे कि आपका स्कूल किस समय लगा है या फिर क्या आपके पास समय बदलाव का लैटर पहुंच चुका है। एक मुख्याध्यापक ने बताया कि उनके पास सोमवार को अनेक शिक्षकों के लगभग पचास फोन आए। वे सभी स्कूल समय जानना चाहते थे। यह बात अकेले उनकी नहीं थी। उन्होंने भी काफी मुख्याध्यापकों से समय बदलाव बारे जानकारी लेनी चाही लेकिन किसी के पास जानकारी नहीं मिली।
सूचना पत्र न भेजने के कारण सोमवार को कई स्कूल पुराने समय आठ बजे तो कई नौ बजे लगे 
"सोमवार को मुख्यालय से स्कूलों में समय बदलाव का पत्र मिला है। सभी बीईओ को समय बदलाव के लिए पत्र भेज दिया है।"--सतबीर सिवाच, डीईईओ 
सूचित करना चाहिए था 
अध्यापक संघ के जिला प्रधान सत्यवान शास्त्री व प्रदेश उपाध्यक्ष शक्ति सिंह सिवाच ने बताया कि विभाग को इसके बारे में सात दिन पहले आदेश जारी कर देने चाहिए थे या फिर समाचार पत्रों के माध्यम से नोटिफिकेशन जारी कर देना चाहिए था।                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.