.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 11 December 2013

ईमेल से मंगवाया प्रश्नपत्र, सवा घंटा देरी से हुई परीक्षा

** बीएससी गृह विज्ञान की परीक्षा में देरी पर छात्राओं ने जताया रोष 
** एमडीयू की लापरवाही : राजकीय महिला कॉलेज में नहीं पहुंचा पेपर 
रोहतक : एमडीयू की ओर से चल रही स्नातक स्तरीय परीक्षा में एक बार फिर लापरवाही उजागर हुई है। राजकीय महिला महाविद्यालय में गृह विज्ञान के प्रथम सेमेस्टर परीक्षा का प्रश्नपत्र न आने से सवा घंटे देरी से शुरू हो सकी। इसके लिए परीक्षा ड्यूटी दे रहे शिक्षक लगातार एमडीयू में परीक्षा नियंत्रक कार्यालय और कुलपति कार्यालय में फोन बजाते रहे, लेकिन बाद में सवा तीन बजे ईमेल से प्रश्न पत्र मंगाना पड़ा। 
राजकीय महिला महाविद्यालय में 23 छात्राओं ने बीएससी गृह विज्ञान के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा देनी थी। परीक्षा शुरू होने का समय 2 बजे था, लेकिन परीक्षा तीन बजे तक शुरू नहीं हो सकी। कारण, महाविद्यालय में परीक्षा ड्यूटी दे रहे शिक्षकों तक प्रश्न पत्र ही नहीं पहुंच सके। 
ऐसे में परेशान होकर शिक्षक कैप्टन दिनेश ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय और कुलपति कार्यालय में फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। परीक्षा नियंत्रक के पीए वेद नांदल को फोन किया गया। कैप्टन दिनेश ने बताया कि पहले तो वेद नांदल ने फोन उठाकर जल्द ही व्यवस्था कराने की बात कही। बाद में सवा घंटे तक फोन ही नहीं उठाया और न ही प्रश्नपत्र भेजे। ऐसे में व्यवस्था गड़बड़ा गई। 
इंतजार में बीता सवा घंटा 
परीक्षा देने आई छात्रा प्रियंका, ज्योति, हिमानी व आशा ने बताया कि वे समय से परीक्षा में पहुंची, लेकिन प्रश्न पत्र नहीं दिया गया है। जब भी शिक्षकों से पूछा जाता है तो उनका एक ही जवाब होता है कि अभी पेपर आ जाएगा। ऐसे में सवा घंटा बीत गया। इसके बाद ईमेल से प्रश्न पत्र मंगवाकर परीक्षा दिलाई गई। छात्राओं ने एमडीयू की लापरवाही पर रोष जताया।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.