.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 20 December 2013

डिस्टेंस से पीजी करने वाले छात्रों ने जलाई डिग्री

** एचटेट में मौका नहीं मिलने पर गुस्साए कंप्यूटर साइंस डिग्री धारक 
** विभाग ने नहीं सुनी तो करेंगे कोर्ट में अपील 
पानीपत : पीजीटी कंप्यूटर साइंस विषय में डिस्टेंस से एमएससी, एमसीए, बीई, बीटेक या आईटी करने वाले विद्यार्थियों को हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) में आवेदन की अनुमति नहीं मिलने का विरोध शुरू हो गया है। 
कंप्यूटर साइंस में नियमित पढ़ाई की शर्त के विरोध में डिस्टेंस से पढ़ाई करने वालों ने गुरुवार को लघु सचिवालय में अपनी डिग्री जलाकर विरोध किया। साथ ही डीसी समीरपाल सरो को ज्ञापन देकर इस शर्त को हटाने की मांग की। विद्यार्थियों का कहना है कि अगर विभाग ने इस शर्त को नहीं हटाया तो वे कोर्ट में अपील करेंगे। विदित हो कि एक और दो फरवरी को होने वाली एचटेट में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने इस बार कंप्यूटर साइंस विषय को शामिल किया है। 
लेकिन साथ ही बोर्ड ने एचटेट के लिए नियमित पढ़ाई से कंप्यूटर साइंस करने वाले विद्यार्थियों का ही आवेदन स्वीकृति करने की शर्त रख दी है। डिस्टेंस के विद्यार्थियों को साफ तौर पर न कह दिया गया है। बोर्ड के इस फैसले का डिस्टेंस से पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों ने विरोध शुरू कर दिया है। एचटेट के लिए 27 दिसंबर तक ही ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। डीसी को ज्ञापन देने पहुंचे तरुण ने कहा कि बोर्ड के इस फैसले से प्रदेश में डिस्टेंस से पढ़ाई करने वाले हजारों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। जब शिक्षा विभाग को इससे मानना ही नहीं है तो डिस्टेंस कोर्स कराए ही क्यों जाते हैं। शशि ने कहा कि बोर्ड के इस फैसले से विद्यार्थियों में गहरा रोष है। अगर सरकार ने हमें एचटेट में मौका नहीं दिया तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 
सभी छात्र होंगे एकजुट 
वहीं दीपक व जगदीप ने कहा कि इस लड़ाई में प्रदेश में डिस्टेंस से पढ़ाई करने वाले सभी विद्यार्थी संयुक्त रूप से आवाज बुलंद करेंगे। जल्द ही सभी विद्यार्थियों को एकत्र किया जाएगा। लघु सचिवालय पहुंचे दर्जनों विद्यार्थियों ने सचिवालय के सामने गेट पर डिस्टेंस की डिग्री को आग के हवाले कर विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।                               db






No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.