.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 7 December 2013

‘शैक्षणिक व्यवस्था में बदलाव की जरूरत’

समालखा : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन डॉ. राजाराम ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव की जरूरत है। पुरानी शिक्षा व्यवस्था से विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कत हो रही है। सरकार को चाहिए की वह युवाओं की जरूरत के अनुसार पाठ्यक्रम तैयार करवाए, जिससे उन्हें मुकाम हासिल करने में परेशानी नहीं हो। डॉ. राजाराम शुक्रवार को भापरा रोड स्थित राजकीय सीसे मॉडल स्कूल में कार्यक्रम के दौरान बच्चों को संबोधित कर रहे थे। 
डॉ. राजाराम ने कहा कि समय के साथ परिवर्तन जरूरी है। अभी युवाओं को ज्ञान के साथ रोजगार की जरूरत है। पुरानी शिक्षा व्यवस्था का दायरा बहुत विशाल है। बच्चे उसमें उलझ कर रह जाते हैं। वे कम समय में अधिक ज्ञान हासिल करना चाहते हैं, जो पुराने सिस्टम से संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार एक बड़ी समस्या है। इससे नैतिक शिक्षा के बल पर ही लड़ा जा सकता है। 
उन्होंने विद्यार्थियों को परीक्षा में नकल से दूर रहने की नसीहत दी। साथ ही कहा कि नकल के भरोसे हम जीवन में मुकाम हासिल नहीं कर सकते हैं। इस अवसर पर प्राचार्य राजवीर राठी, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी बृजमोहन गोयल, राम निवास पांचाल, डॉ रविन्द्र डिकाडला, वेदपाल, भगवानदास गौतम, बलराज शर्मा, सुरेन्द्र शास्त्री, इंद्र सिंह, राजू जांगड़ा आदि उपस्थित थे।                    dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.