.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 5 December 2013

शिक्षक भर्ती बोर्ड द्वारा कागजात जांच व प्रोविजनल साक्षात्कार का शेड्यूल जारी

** जेबीटी के पदों पर आवेदन करने वालों को मिला मौका 
** बोर्ड ने कागजात जांच व प्रोविजनल साक्षात्कार का शेड्यूल किया जारी 
जींद : नवंबर, 2012 में हरियाणा शिक्षक भर्ती बोर्ड ने जेबीटी भर्ती के लिए (विज्ञापन संख्या 2/2012) विज्ञापन निकाला था। आवेदन करने वाले वर्ष 2013 में आयोजित जेबीटी एचटेट परीक्षा में पास उम्मीदवारों का राज्य शिक्षक भर्ती बोर्ड ने कैटेगरी नंबर दो के तहत (जिला मेवात सिर्फ) कागजात जांच तथा प्रोविजनल साक्षात्कार लेने का निर्णय किया है। शिक्षक भर्ती बोर्ड ने शेड्यूल भी जारी कर दिया है।
राज्य शिक्षक भर्ती बोर्ड ने नवंबर, 2012 में जेबीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या 2/2012 के तहत आवेदन मांगे थे। जून, 2013 में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने भी जेबीटी सहित अन्य विषयों की एचटेट आयोजित की थी, जबकि वर्ष 2012 में बोर्ड ने एचटेट परीक्षा किसी कारणों से नहीं ली थी। इस पर जून, 2013 में जेबीटी एचटेट परीक्षा पास हुए उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए नवंबर, 2012 में निकाली गई जेबीटी भर्ती में शामिल होने की गुहार लगाई थी। इस मामले में 23 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने निर्देश दिए थे कि जून, 2013 में हुई जेबीटी एचटेट परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को नवंबर, 2012 में विज्ञाप्ति जेबीटी भर्ती के लिए मौका दिया जाएगा। हाईकोर्ट के निर्देश के लगभग तीन सप्ताह बाद अब राज्य शिक्षक भर्ती ने अपनी वेबसाइट पर 2013 के जेबीटी एचटेट पास उम्मीदवारों के लिए नोटिस कर भर्ती में शामिल होने के लिए आन लाइन आवेदन मांगे थे। इसके लिए 19 से 29 नवंबर सायं पांच बजे तक का समय दिया गया था। अब भर्ती बोर्ड ने कैटेगरी नंबर दो के तहत (जिला मेवात सिर्फ) कागजात जांच तथा प्रोविजनल साक्षात्कार लेने का निर्णय लिया है। इसके लिए चार कमेटियों का गठन किया गया है, जो विभिन्न जिलों में अलग-अलग तिथियों के अनुसार कागजों की जांच के अलावा प्रोविजनल साक्षात्कार लेंगी। इसके लिए भर्ती बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर पूरी सूचना डाल दी है।                 dj

1 comment:

Teachers said...

NOT GETTING UPDATES FROM 9219592195 AND 9870807070

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.