.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 7 December 2013

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज : एमबीबीएस की कक्षाएं अगले साल से


करनाल : कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज को लेकर क्षेत्र में चल रही सियासी उठापटक रंग लाने लगी है। मेडिकल कालेज रिकार्ड 25 महीने की अवधि में ही बनकर तैयार होगा और आगामी वर्ष के सत्र से यहां एम.बी.बी.एस. की कक्षाएं भी प्रारम्भ हो जाएंगी। यह दावा आज यहां पहुंचे मुख्यमंत्री हरियाणा के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा मेडिकल एजूकेशन विभाग के प्रधान सचिव शिव रमन गौड़ ने किया है।
श्री गौड़ ने आज 650 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे इस अत्याधुनिक मेडिकल कालेज  के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ कालेज की प्रगति की समीक्षा की।
उन्होंने बताया कि आगामी वर्ष के सत्र से यहां एम.बी.बी.एस. की कक्षाएं प्रारंभ हो जाएंगी। उन्होंने मीडिया कर्मियों को बताया कि करनाल में आकर अधिकारियों के साथ बैठक करने का उनका मकसद निर्माणाधीन कॉलेज के कार्य में तेजी लाना है।
उन्होंने बताया कि पुराने अस्पताल भवन का काफी हिस्सा डिस्मेंटल हो चुका है और पुराने भवनों को गिराया जा रहा है। निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज परिसर में पुलिस लाईन को पहले ही करनाल-कैथल रोड पर स्थानांतरित किया जा चुका है, जहां नई पुलिस लाईन का निर्माण युद्ध स्तर पर है। इसी प्रकार राजकीय मेडिकल कॉलेज के सामने से गुजर रही सड़क को 10 फुट अंदर लेकर इसे चौड़ा किया जाएगा।
मेडिकल कॉलेज के प्रवेश द्वार पुरानी जेल साईड, पुरानी पुलिस लाईन साईड तथा सामान्य अस्पताल के प्रवेश की साईड पर बनाए जाएंगे।
मेडिकल कॉलेज 6 मंजिला होगा, रिहायशी क्वार्टर 9 मंजिले तथा कॉलेज के अन्दर अस्पताल 4 मंजिला बनाया जाएगा। जिला स्तर का सामान्य अस्पताल सैक्टर-32 में बनाया जाना प्रस्तावित है और यह 12 एकड में बनेगा।                 dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.