.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 21 December 2013

मिड-डे-मील में कोताही बरतने पर तीन स्कूल हेड को नोटिस

गुडग़ांव : सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील की गुणवत्ता के लिए बनाई गई टीमों की लापरवाही पर शिक्षा विभाग ने सख्त रुख अपनाया है। इसके चलते शिक्षा विभाग की टीम ने जांच के दौरान अनियमितताएं पाए जाने पर पातली के तीन स्कूल हेड को नोटिस थमा दिया है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने नोटिस में लापरवाही बरतने पर जवाब मांगा है। नोटिस में कहा गया है कि दोबारा कोताही बरतने पर संबंधित सदस्यों को सस्पेंड कर दिया जाएगा। डीईईओ ने इसी संदर्भ में सभी स्कूल हेड की बैठक शनिवार को बुलाई है। 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता ने बताया कि मिड-डे-मील को लेकर उन्होंने अपनी टीम के साथ पातली गांव के मिडल, हाई और प्राथमिक स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि स्कूल हेड व मिड-डे-मील इंचार्ज को खाने की कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें नहीं पता था कि खाने का मैन्यू क्या है और बच्चों को क्या खाना आज दिया गया है। तीनों स्कूलों के पास रिकॉर्ड रजिस्टर भी नहीं था, जिसमें खाने की क्वालिटी के बारे में लिखा गया हो। यहां तक कि इस्कॉन द्वारा भेजे खाने को ड्राइवर से लेते समय हस्ताक्षर भी नहीं कराए गए थे। इन्हीं चीजों को देखते हुए तीनों स्कूलों के हेड को नोटिस दिया गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि दोबारा ऐसा कुछ मिलेगा तो इन स्कूलों के संबंधित सदस्यों को सस्पेंड कर दिया जाएगा। 
आज होगी बैठक 
डीईईओ प्रेमलता ने बताया कि मिड-डे-मील को लेकर और स्कूलों में शिक्षा की स्थिति सुधारने के लिए उन्होंने मिडल हेड की बैठक शनिवार को जैकमपुरा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुलाई है। बैठक में सभी स्कूल हेड का आना अनिवार्य है।                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.