.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 6 December 2013

मदवि व पीजीआइ ने खोला नौकरियों का पिटारा


रोहतक : बेरोजगारी की मार ङोल रहे युवकों के लिए अच्छी खबर है। रोहतक स्थित प्रदेश के दो संस्थानों ने नौकरियों के दरवाजे खोल दिए हैं। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में खुले नौकरियां खुलने के बाद अब स्वास्थ्य विश्वविद्यालय ने नई नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। पं बीडी शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय ने कुल 80 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इनमें फार्मासिस्ट, डिलीवरी मैन व डाटा एंट्री के पद शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले ही विवि को 130 नर्सो की भर्ती के लिए स्वीकृति मिल चुकी है। यह पद भी जल्द भरे जाएंगे। 
मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए स्वास्थ्य विश्वविद्यालय ने 80 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विवि ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इनमें 32 फार्मासिस्ट, 32 काउंटर मैन व 16 डाटा एंट्री आपरेटरों के पद शामिल हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर है। उम्मीद है कि दिसंबर माह में ही इनकी नियुक्तियां कर ली जाएंगी।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गोहाना रैली में प्रदेश में मुफ्त इलाज योजना की घोषणा की थी, इसके लिए पीजीआइ के हर वार्ड में दवाइयों के 32 काउंटर खोले जाने हैं, इसके लिए ही यह भर्ती की जा रही है। इसके साथ ही विवि को 130 नर्सो के पदों की स्वीकृति भी मिल चुकी है। इस बारे में स्वास्थ्य विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ. सरला हुड्डा का कहना है कि योजना को एक जनवरी से शुरू किया जाएगा। इसके लिए दवाइयां मंगाई जा रही हैं, साथ ही स्टाफ भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
मदवि में भी जारी नौकरियां 
मदवि ने शैक्षणिक विभागों में 87 सहायक प्रोफेसर के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए विवि आवेदन मांग चुकी है और इसके आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर है। इसके साथ ही सेल्फ फाइनेंस स्कीम के तहत यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में भी सेल्फ फाइनेंस स्कीम के तहत 25 पदों को भरा जाएगा। उधर, 9 दिसंबर को मदवि में प्रोग्रामर के पद के लिए साक्षात्कार होंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.