.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 17 December 2013

ज्वाइनिंग की, अब स्टेशन का इंतजार


कैथल : हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद चयनित प्राध्यापकों को ज्वाइनिंग तो मिली, लेकिन अभी स्टेशन के लिए इंतजार करना पड़ेगा। फिलहाल किसी भी प्राध्यापक को स्टेशन अलाट नहीं किया जा रहा है। कैथल के प्राध्यापकों को ज्वाइनिंग करवाई जा चुकी है। प्राध्यापक अपनी चवाइस के दस स्टेशन भरकर दे रहे हैं। यह सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शिक्षा निदेशालय को भेजा जाएगा। 
वहीं से स्टेशन अलॉट होंगे। नियुक्त हुए प्राध्यापकों की हाजिरी भी फिलहाल कहां लगती है यह भी स्पष्ट नहीं है। फिलहाल कैथल जिले में केमिस्ट्री, फिजिक्स, गणित, इतिहास, पंजाबी, कामर्स, ज्योग्राफी, भूगोल और पंजाबी के जिन प्राध्यापकों के कागजात पूरे थे, उन्हें ज्वाइनिंग करवाई गई है। दिनभर प्राध्यापक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कागजात लेकर ज्वानिंग प्रक्रिया पूरी करते हुए नजर आए। राजेश व सीमा ने बताया उनकी ज्वाइनिंग तो मिल गई है, लेकिन फिलहाल स्टेशन नहीं दिए हैं। उन्होंने जल्द स्टेशन देने की मांग की है। जिन प्राध्यापकों का अभी तक स्टैट पास नहीं हैं और अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर नियुक्ति हुई है ऐसे प्राध्यापकों को फिलहाल ज्वाइनिंग नहीं दी जा रही है। कुशल का कहा कि शिक्षा निदेशालय ने उनकी ज्वाइनिंग सूची भी नेट पर नहीं डाली है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतीश राणा ने बताया कि फिलहाल 130 के करीब प्राध्यापकों ने ज्वाइन किया है। काफी प्राध्यापक बाहर दूसरे जिलों के होने के कारण आए नहीं पाए हैं। जब वे आएंगे उन्हें ज्वाइन करवा दिया जाएगा। 
सूची का इंतजार 
फिलहाल हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, बायोलॉजी व इकोनॉमिक्स विषय के प्राध्यापकों की सूची जारी होनी है। इन का भी परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद है। हाईकोर्ट के स्टे के कारण पिछले तीन चार माह से उम्मीदवार लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। 
प्राध्यापकों की कमी नहीं 
फिलहाल शिक्षा निदेशालय ने केमिस्ट्री, फिजिक्स, गणित, इतिहास, पंजाबी, कामर्स, ज्योग्राफी, भूगोल और पंजाबी के 160 प्राध्यापकों की सूची नेट पर डाली है। सोमवार को इनमें से ज्यादातर ने ज्वाइन कर लिया है। स्टेशन मिलने के बाद स्कूलों में प्राध्यापकों की कमी नहीं रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.