.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 19 December 2013

.... तो एचटेट केंद्रों पर लगेंगे मोबाइल जैमर


भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन द्वारा 1 व 2 फरवरी को आयोजित किए जा रहे एचटेट में नकलचियों पर अंकुश लगाने के लिए मोबाइल जैमर लगाने की कवायद शुरू हो गई है। हालांकि अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। सूत्र बताते हैं कि शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने इस बार एचटेट के दौरान परीक्षा केंद्र में मोबाइल के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए जैमर खरीदने पर विचार शुरू कर दिया है। हालांकि बोर्ड के कुछ कर्मचारी इसका विरोध यह कहते हुए कर रहे हैं कि इससे शिक्षा बोर्ड प्रशासन पर बेवजह आर्थिक बोझ बढ़ेगा। 
इस बार भी आधे प्रदेश में ही होगा एचटेट : 
सूत्र बताते हैं कि इस बार भी 2011 एचटेट की तर्ज पर ही आयोजन करने की तैयारी चल रही है। परीक्षा केंद्रों का गठन भी पूर्व की भांति ही बनाए जाएंगे। प्रदेश के आधे जिलों में इस बार भी परीक्षा केंद्र नहीं बनाना तय है। पिछली बार के एचटेट में काफी ऐसे नकलची पकड़े गए थे, जो मोबाइल ब्लू टूथ के जरिये नकल करने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन अब इन नकलचियों को घेरने के लिए पहले से ही प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। 
अंतिम फैसला होना बाकी : सचिव  
शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. अंसज सिंह ने कहा कि जैमर लगवाने का विचार तो है, लेकिन अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि पिछली बार की भांति इस बार भी उन्हीं जिलों में परीक्षा केंद्र बनाने की योजना है, जिनमें पिछली बार एचटेट संचालित करवाया गया था।                               dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.