.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 8 December 2013

ऑनलाइन मिलेगा नेट का सिटिंग प्लान

** 29 दिसंबर को होने वाली परीक्षा के लिए 7321 आवेदन मिले 
हिसार : यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) 29 दिसंबर को होगी। गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (जीजेयू) को भी समन्वय केंद्र बनाया गया है। शहरभर में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 7321 आवेदक परीक्षा देंगे। यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा का सीटिंग प्लान 10 दिन पहले ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट जीजेयू एसटी डॉट एसी डॉट इन पर उपलब्ध कराया दिया जाएगा। इससे परीक्षार्थियों को सुविधा रहेगी। परीक्षा के दिन उन्हें सीटिंग प्लान की जानकारी लेने के लिए सेंटर में भटकना नहीं पड़ेगा। 
यूजीसी ने परीक्षार्थियों द्वारा ओएमआर शीट पर फ्लूड प्रयोग करने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। इस संबंध में समन्वयक यूनिवर्सिटी को पत्र भी जारी किया गया है, ताकि परीक्षा के समय परीक्षार्थियों को इसके बारे में स्पष्ट निर्देश दिए जा सके। उल्लेखनीय है कि प्रश्न पत्र में एक प्रश्न के चार विकल्प होंगे। ओएमआर शीट में सही विकल्प को नीले या काले रंग के पैन से डार्क करना होगा, लेकिन गलत होने पर उसे फ्लूड से ठीक नहीं किया जा सकेगा। जून में आयोजित नेट परीक्षा में कुछ परीक्षार्थियों ने ओएमआरशीट में फ्लूड का प्रयोग किया था, जिस कारण उनका परिणाम भी रोक लिया गया था। 
यूनिवर्सिटी के मुताबिक इस बार लगभग उन सभी परीक्षार्थियों के आवेदन पत्र स्वीकार किए गए हैं, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है। जिन परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया और हार्ड कॉपी नहीं भेजी या लेट भेजी, उनके आवेदन भी स्वीकार कर लिए हैं।
" नेट के लिए सेंटर निर्धारित कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी नहीं भेजी है, उनकी सूची भी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर है। अगर ये उम्मीदवार हार्ड कॉपी जल्दी जमा करा देते हैं, तो उन्हें भी परीक्षा में बैठने की परमिशन मिल जाएगी।"--प्रो. कर्मपाल, कॉर्डिनेटर यूजीसी एग्जाम, जीजेयू                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.