.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 16 December 2013

कैथल में हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन


कैथल : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर शहर में प्रदर्शन किया और सुरजेवाला निवास पर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व देवी लाल पार्क में अध्यापकों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक ने कहा कि शिक्षकों की मांगों का समाधान समय रहते नहीं किया गया तो आंदोलन तीसरे चरण में 22 दिसंबर को शिक्षा मंत्री के आवास पर अनिश्चितकालीन अनशन आरंभ किया जाएगा। सरकार 40 हजार टीजीटी व 5500 मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों के पदोन्नति अवसरों को समाप्त करने पर तुली हुई है।
बैठक में प्रस्ताव पास कर मांग की गई कि मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को प्रधानाचार्य पदों पर पदोन्नति में 50 प्रतिशत कोटा दिया जाए।
इसके बाद सभी प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए किसान भवन पहुंचे और मांगों का ज्ञापन शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा।
उधर, अध्यापकों के निर्धारित प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सतर्क था। उद्योग मंत्री के निवास के आसपास व पार्क में पुलिस पहले से ही तैनात थी।
ये हैं अध्यापकों की मांगें
रिक्त पड़े हाई स्कूल मुख्याध्यापकों व प्राध्यापकों के पदोन्नति कोटे के पद शीघ्र भरे जाएं तथा अध्यापन की शर्त प्राध्यापक पदोन्नति से हटाई जाए, मिडल स्कूल मुख्याध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा, डीडी पावर व 5400 रुपए ग्रेड पे  दिया जाए, टीजीटी को 5200 व जेबीटी को 5800 का ग्रेड-पे दिया जाए, प्रधानाचार्य पदों पर हैडमास्टर का कोटा 50 प्रतिशत तय किया जाए, एसीपी की शक्तियां जिलास्तर पर दी जाएं, कैथल जिले के राजौंद ब्लॉक व कुरुक्षेत्र जिले के बाबैन ब्लॉक में हुए तबादले रद्द किए जाएं।                               dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.