.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 5 December 2013

मांगों को लेकर शिक्षक वर्ग जारी रखेगा आंदोलन


होडल : झज्जर में एक दिसंबर को शिक्षामंत्री के निवास पर प्रदर्शन के बाद हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान सिंह सौरोत ने अगले चरण के आंदोलन की जानकारी देते हुए कहा कि 8 दिसंबर को हिसार में संपत सिंह , 15 को कैथल में रणदीप सिंह सुरजेवाला, 22 दिसंबर को अंबाला में बिनोद शर्मा, 26 दिसंबर को कैप्टन अजय सिंह यादव, 29 को गन्नौर में कुलदीप शर्मा के निवास पर प्रदर्शन कर उन्हें ज्ञापन सौंपेंगेे। उन्होंने कहा कि समाधान होने तक आंदोलन जारी रखा जाएगा। 
सौरोत ने कहा कि मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को आहरण-वितरण शक्तियां व जिम्मेदारियां तय करने, द्वितीय श्रेणी का दर्जा देने, 54 सौ ग्रेड पे देने, प्रधानाचार्य पदों पर पदोन्नति कोटा 50 प्रतिशत करने तथा मास्टरों व टीजीटी को 52 सौ ग्रेड पे और प्राध्यापक पदों पर पदोन्नति में अध्यापन विषय की शर्त हटाने आदि मांगों को लेकर प्रदेश के मास्टर व मौलिक हेडमास्टर आंदोलन जारी रखे हुए हैं। कर्मचारी नेता भगत सिंह डागर ने कहा अगर सरकार बातचीत के माध्यम से मांगों का समाधान सरकार नहीं करती है तो जनवरी में झज्जर में शिक्षामंत्री के निवास पर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया जाएगा। 
उन्होंने कहा मांगों के बारे में विभागीय मंत्री व विभाग की प्रधान सचिव व आला अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है। लेकिन इनका समाधान नहीं हो रहा है। बैठक में महाबीर रावत, धारा ङ्क्षसह, वीरेंद्र ङ्क्षसह, दलबीर, सीताराम, बिजेंद्र ङ्क्षसह, इंद्रजीत, हंसराज व राजबहादुर रावत आदि मौजूद थे।                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.