धीरे-धीरे कठिन होते जा रहे हैं सवाल
लर्निंगलेवल
टेस्ट के लिए एक रणनीति के तहत स्टूडेंट से पूछे जाने वाले सवालों को भी
कठिन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य यह है कि बच्चों पर एक साथ इतना बोझ भी
पड़े कि वे पढ़ें ही नहीं और इस टेस्ट का उद्देश्य ही फेल हो जाए। एसीएस
पीके. दास का मानना है कि बच्चों में पाठ याद करने या रटने की आदत भी नहीं
होनी चाहिए, बल्कि पूरा विषय उसके समझ में आना चाहिए। इसलिए कुछ इस तरह के
सवाल भी टेस्ट में शामिल किए जा रहे हैं।
No comments:
Post a Comment
Note: only a member of this blog may post a comment.